logo

मंदिर के पास शराब की दुकान का होना समाज के नैतिक मूल्यों पर हमला- वेदांत कौस्तव

news107.jpg

रांची 
रांची के कडरू स्थित श्री श्री शिव पौराणिक मंदिर के समीप ओना रेस्टोरेंट और बार में शराब की बिक्री एवं परोसने को लेकर स्थानीय नागरिकों में रोष है। इस विषय को लेकर आज युवा आजसू के प्रदेश संयोजक गौतम सिंह एवं युवा नेता वेदांत कौस्तव के नेतृत्व में युवा आजसू के प्रतिनिधिमंडल ने एनडीसी डॉ सुदेश कुमार के माध्यम से रांची के उपायुक्त के नामित ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में युवा आजसू ने रांची जिले के धार्मिक स्थलों एवं शैक्षणिक संस्थानों के समीप संचालित बार और शराब दुकानों को बंद करने की मांग की है। मंदिरों और शैक्षणिक संस्थानों के निकट शराब परोसे जाने या बिक्री किए जाने संबंधी गतिविधियाँ न केवल धार्मिक भावनाओं को आहत कर रही हैं, बल्कि समाज में भी असंतोष उत्पन्न कर रही हैं।

युवा आजसू के वेदांत कौस्तव ने कहा कि झारखंड उच्च न्यायालय द्वारा विभिन्न जनहित याचिकाओं पर सुनवाई के दौरान दिए गए निर्देशों के बावजूद, मंदिरों के बगल में मदिरालय का संचालन चिंताजनक है। हम प्रशासन से अपेक्षा करते हैं कि वे इन बार और शराब दुकानों को तत्काल बंद करवाएं और सामाजिक सौहार्द बनाए रखने में अपनी भूमिका निभाएं। धार्मिक स्थलों और शैक्षणिक संस्थानों के समीप शराब की बिक्री और परोसना समाज के नैतिक मूल्यों पर सीधा हमला है। यह हमारे युवाओं पर भी गलत प्रभाव डालता है। हम इस अव्यवस्था के खिलाफ हैं और प्रशासन से तत्काल कार्रवाई की मांग करते हैं। युवा आजसू ने जिला प्रशासन से इस मामले में त्वरित कार्रवाई की अपेक्षा की है।

इस अवसर पर प्रदेश संयोजक गौतम सिंह, रांची जिला सह प्रभारी नीरज वर्मा, नीतीश सिंह, अभिषेक झा, अभिषेक शुक्ला, रोहित चौधरी, प्रियांशु शर्मा, विशाल कुमार यादव, रोशन नायक, मनस्वी, सुमित, विशाल गुप्ता, ईशा गुप्ता, मनोज कुमार आदि मुख्य रूप से उपस्थित रहे।


 

Tags - AJSU liquor shop temple Vedant Kaustav Jharkhand News News Jharkhand